एडमिट कार्ड डाउनलोड करते ही अपनी तस्वीर देखकर रो पड़ी छात्रा, जानिए

DARBHANGA

दरभंगा [जेएनएन]। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के परीक्षा विभाग में बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसमें स्नातक के पार्ट थर्ड के एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी की तस्वीर की जगह अश्लील फोटो लगा हुआ डाउन लोड हुआ है बता दें कि स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा 10 अप्रैल 2018 से होनी है।

घटना मधुबनी जिले के खजौली स्थित एचबीजे काॅलेज का है जहां बीए थर्ड पार्ट की एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में छात्रा की तस्वीर की जगह अश्लील फोटो लगा डाउनलोड हुआ है, जिसे देखते ही छात्रा हैरान हुई और रो पड़ी। इसका पता चलते ही अन्य परीक्षार्थी भी आक्रोशित हो गए।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डाॅ कुलानंद यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लगता है कि परीक्षा संबंधी डाटा के साथ किसी ने छेड़छाड की है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है । परीक्षार्थी के लिए नया एडमिट कार्ड जारी किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले का खुलासा तब हुआ जब खजौली प्रखंड के खजौली गांव निवासी प्रकाश शर्मा (बदला हुआ नाम) की पत्नी रूबी कुमारी (बदला हुआ नाम) ने इंटरनेट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया। रूबी कुमारी एसएमजे कॉलेज खाजेडीह के कला संकाय की डिग्री पार्ट थ्री की छात्रा हैं।

रूबी ने जब एलएनएमयू दरभंगा के ऑफिसियल साइट से स्नातक पार्ट थ्री का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उसने अपनी तस्वीर की जगह उस पर अश्लील तस्वीर लगी देखी जिसके बाद उसके होश उड़ गए। रूबी ने बताया कि ऑन लाइन आवेदन के समय प्राप्त पावती पर उसकी तस्वीर थी और उसका हस्ताक्षर भी सही था।

रूबी ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में की तो विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग हड़कत में आया और तुरत इस एडमिट कार्ड को वेबसाइट को हटा लिया है।