ऑडिट रिपोर्ट नहीं देने पर राजद को चुनाव आयोग का नोटिस

BIHAR

पटना बिहार मिथिलांचल न्यूज़ :-चुनाव आयोग ने बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल राजेश को भी वित्तीय वर्ष 2014 15 की ऑडिट रिपोर्ट नहीं देने के कारण पार्टी की मान्यता निलंबित करने की चेतावनी दी है नियम अनुसार प्रत्येक राजनीतिक दल को हर साल 31 अक्टूबर तक पार्टी की वार्षिक रिपोर्ट जमा करना अनिवार्य है. आयोग द्वारा पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के नाम जारी नोटिस में कहा गया है कि राजद ने 2014- 2015 की ऑडिट रिपोर्ट अब तक जमा नहीं की है जिसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2015 थी.

इस आधार पर चुनाव आयोग में राजद प्रमुख को जारी कारण बताओ नोटिस में कहा है कि क्यों ना उनकी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग आरक्षण एवं आवंटन आदेश 1968 के पैराग्राफ 16 के तहत कार्यवाही की जाए …??

इस के उल्लंघन में आयोग को किसी भी मान्यता प्राप्त दल की मान्यता को निलंबित करने के लिए अधिकार प्राप्त है .उच्च न्यायालय के आदेशानुसार सभी राजनीतिक दलों को तय समय सीमा में आयोग को अपनी वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य है .

इस मामले में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग को पार्टी वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट जल्दी उपलब्ध करा दी जाएगी.