ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारी भारत की पीवी सिंधु

SPORTS

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप सेमीफाइनल में जापान की खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा.जापान की खिलाड़ी यामागुची ने 3 सेट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु को 2-1 से मात दी.

जापान के खिलाड़ी यामागुची ने पीवी सिंधु को 21-19, 19-21, 18-21 के अंदर से हराया.

मैच के पहले सेट को भारत की पीवी सिंधु ने आसानी से 21-19 के अंतर से अपने नाम कर लिया. मैच के दूसरे सेट में जापान के खिलाड़ी यामागुची ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट 19-21 से आसानी से जीत लिया. मैच की तीसरी और आखिरी सेट में जापान के खिलाड़ी यामागुची ने भारत की पीवी सिंधु को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए सेट 18-21 से जीत लिया.

जापान की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ पीवी सिंधु के पिछले रिकॉर्ड की बात की जाए तो सिंधु का रिकॉर्ड उनके खिलाफ शानदार रहा है. एक-दूसरे के खिलाफ खेले गए पिछले 9 मैचों में सिंधु ने 6 मैचों में जीत हासिल की थी.

आपको बताते चलें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में पीवी सिंधु के हार के साथ ही महिला एकल में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है. इससे पहले भारत की साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले राउंड में हार के साथ चैंपियनशिप से बाहर हो गई थी.