गंभीर ने दबाव में छोड़ी दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर होंगे नए कप्तान

CRICKET

न्यूज़ स्पोर्ट्स :-गौतम गंभीर ने दबाव नहीं झेल पाने का हवाला देकर बुधवार को IPL में दिल्ली की कप्तानी छोड़ने का एलान कर सभी को चौका दिया है .

हालांकि कप्तान ना सही लेकिन बल्लेबाज के तौर पर गौतम गंभीर दिल्ली की टीम के साथ जुड़े रहेंगे युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को दिल्ली का नया कप्तान नियुक्त किया गया है कप्तानी के साथ ही गौतम गंभीर ने अपने फ्रेंचाइजी से मैच फीस लेने से भी मना कर दिया है.

आपको बताते चलें कि दिल्ली की टीम ने अब तक आईपीएल 11 में 6 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है दिल्ली अंक तालिका में 2 अंकों के 786 और अंतिम स्थान पर है गंभीर ने बुधवार को यहां आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हो सकता है मैं चीजों को बदलने के लिए अधिक बेताब था लेकिन उसका उल्टा असर पड़ा यहां एक कारण हो सकता है मैं दबाव नहीं झेल पा रहा था और जब आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर आपको अपनी जिम्मेवारी खुद लेनी चाहिए.

संवाददाता सम्मेलन में फ्रेंचाइजी के सीईओ हेमंत दुआ और कोच रिकी पोंटिंग भी उपस्थित थे .गंभीर ने कहा कि मैंने अकेले इस पर गहन विचार किया है मैं दबाव नहीं मिलने से बहुत अच्छी स्थिति में नहीं हूं. इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

यह मेरा अपना फैसला है फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है .मैंने अपने फैसले के बारे में अपनी पत्नी से भी बात की थी.

कोलकाता के कप्तान के रूप में दो बार खिताब जिताने वाले गंभीर का खुद का प्रदर्शन भी इस सत्र में अच्छा नहीं रहा है उन्होंने अब तक खेले कुल 6 मैचों की 5 पारी में केवल 85 रन बनाए हैं.