ठग्स ऑफ़ हॉलीवुड: फिर बॉलीवुड की कमाई उड़ा ले गए फिरंगी, वेनम को इतने करोड़

ENTERTAINMENT

ऐसा पहले भी कई बार हुआ है। बार बार हो रहा है। लगातार हो रहा है। यूनिवर्सल फेमस फिल्में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आती है। अपना परचम लहराती है और ढ़ेर सारा माल बटोर कर ले जाती हैं। इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई वेनम ने भी ऐसा ही कर दिखाया है।

भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर मार्वल कॉमिक्स के किरदारों की आजकल बमबारी सी हो रही है। इसी कड़ी में हॉलीवुड की एक और अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म वेनम ने भी इस हफ़्ते इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक दी । रूबेन फ्लीशर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन चार करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पांच करोड़ 23 लाख रूपये है।

टॉम हार्डी, मिशेल विलियम्स, रिज़ अहमद और रीड स्कॉट स्टारर फिल्म वेनम, कहानी एक ऐसे पत्रकार की है जो एक एलियन सिम्बियोट को शक्तियां दिलवाता है और बाद में उसे एक विलेन में बदल देता है। इसे स्पाइडरमैन फिल्मों का स्पिनऑफ भी कहा जा रहा है। फिल्म में एक विशेष प्रकार के जीव को दिखाया गया है जो अपने अंदर की शक्ति के जरिये दुनिया को कंट्रोल में रखना चाहता है। इस फिल्म का इंडिया से भी कनेक्शन है। फिल्म के रैप थीम सॉंग में भारत और महात्मा गाँधी का जिक्र किया गया है।

इस फिल्म को बनाने में करीब 100 मिलियन डॉलर का खर्च हुआ है। हालांकि इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर बड़े बजट की फिल्म नहीं थी लेकिन फिर भी छोटे बजट की दो फिल्मों को वेनम की ओपनिंग से झटका जरूर लगा है क्योंकि वेनम ने लव यात्री और अंधाधुन का हिस्सा झपट लिया है। बीतें वर्षों की बात छोड़ भी दें तो इस साल भी हॉलीवुड फिल्मों का दबदबा था। इनकी ओपनिंग इस प्रकार थी

ब्लैक पैंथर – पांच करोड़ 60 लाख रूपये

रेमपेज – तीन करोड़ 60 लाख रूपये

एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर – 31 करोड़ 30 लाख रूपये

डेटपूल 2 – 11 करोड़ 25 लाख रूपये

जुरासिक वर्ल्ड फॉलेन किंग्डम – छह करोड़ 75 लाख रूपये

इन्क्रेडिबल्स 2 – तीन करोड़ 85 लाख रूपये

एंटमैन एन्ड द वास्प – पांच करोड़ 50 लाख रूपये

मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट – 10 करोड़

द नन – आठ करोड़ रूपये