धोनी ने खोला राज, सेना के यूनिफॉर्म में क्यों ग्रहण किया पद्म भूषण…

SPORTS

स्पोर्ट्स न्यूज़ मिथलांचल न्यूज़ :-भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को भारत के साथ तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में जब महेंद्र सिंह धोनी भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अवार्ड ग्रहण करने पहुंचे तो वहां पर मौजूद सभी को उन्होंने अपने पहनावे से चौंका दिया .दरअसल महेंद्र सिंह धोनी अवार्ड ग्रहण करने एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि आर्मी के यूनिफार्म में पहुंचे थे.तभी से सवाल उठ रहा था कि आखिर धोनी आर्मी की ड्रेस पहनकर क्यों पहुंचे थे, अब इस सवाल का जवाब खुद धोनी ने ही दिया है.

इस बात का खुलासा महेंद्र सिंह धोनी ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर के साथ साझा की है.

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर धोनी ने लिखा है कि पद्म भूषण से सम्मानित होना गर्व की बात है ,पर आर्मी यूनिफार्म में पद्मभूषण ग्रहण करना उनके लिए उनकी खुशियों को 10 गुना बढ़ा देने के समान है.धोनी ने इस मौके पर सेना के जवानों का भी शुक्रिया किया. उन्होंने लिखा कि जो भी महिला या पुरुष वर्दी में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं और उनके परिवार भी जो कष्ट उठा रहे हैं उसके लिए उनका धन्यवाद. आपकी कुर्बानी की वजह से ही हम लोग खुशी मना पाते हैं और अपने अधिकारों को जी पाते हैं.

आपको बताते चलें कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सेना ने 2011 में शामिल किया था. धोनी प्रादेशिक सेना की ओर से मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं.

इस अवसर पर धोनी ने सेना के जवान की तरह मार्च पास्ट करते हुए राष्ट्रपति से पदम भूषण का सम्मान ग्रहण किया .इस अवसर पर धोनी की पत्नी साक्षी भी उनके साथ मौजूद थे.