नीतीश कुमार का बयान नहीं छोड़ा है विशेष राज्य की मांग, 15 वे वित्त आयोग के सामने पेश करेंगे मजबूत दावेदारी

BIHAR

Patna BiHar[mithilanchalnews.in]:-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि वह बिहार के हित में बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग को छोड़ा नहीं है. साथ ही उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए राजद पर हमला करते हुए कहा कि जिन्हें कभी बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग की परवाह नहीं थी वह भी आज इस मुद्दे पर चर्चा करने लगे हैं.

साथ ही नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि भले ही राजग गठबंधन में काम करते हो लेकिन हमेशा से उन्होंने गठबंधन में अपनी शर्तों पर काम किया है.

नीतीश कुमार ने लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान क उस बयान का समर्थन किया जिसमें रामविलास पासवान ने भाजपा को अल्पसंख्यकों के हितों का ध्यान रखने की सलाह दी थी.

रामविलास जी बिना सोचे-समझे बोलेंगे क्या? हम गठबंधन में रहते हुए अल्पसंख्यकों से जुड़े मसलों पर कोई समझौता नहीं करेंगे। हम एलांयस में जरूर है, लेकिन अपनी शर्तों पर काम करते हैं। यह देश प्रेम, सहिष्णु और सद्भाव से आगे बढ़ेगा।

साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि विशेष राज्य के मुद्दे पर रोज रोज बात करना उचित नहीं होगा उन्होंने कहा कि 2005 में जब उनकी सरकार बनी थी तभी से वह इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से विशेष राज्य की दर्जा की मांग करते आ रहे हैं और इस बार 15 वे वित्त आयोग के सामने को एक बार फिर से बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग मजबूती से पेश करेंगे.