बिहार दिवस: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा नीतीश कुमार ने बिहार में शुरू की विकास की राजनीति

BIHAR

बिहार पटना मिथिलांचल न्यूज़ :-बिहार दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार बातों पर नहीं बल्कि काम पर भरोसा करते हैं यही उनकी विशेषता है उन्होंने हमेशा काम करके दिखाया है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि नीतीश कुमार की पूरी देश में पहचान न्याय के साथ विकास से होती है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जाति धर्म से ऊपर उठकर विकास की राजनीति शुरू की है जो बहुत ही सराहनीय कदम है.

साथ ही उन्होंने कहा कि देश में जाति धर्म संप्रदाय के नाम पर राजनीति ना होकर विकास के नाम पर राजनीति होनी चाहिए साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि सिद्धांत विहीन राजनीति करने वालों का कभी साथ नहीं देना चाहिए.

उपराष्ट्रपति ने कहा कि अगर हमें अपने सभ्यता और संस्कृति को बचाना है तो इसके बारे में हमें अगली पीढ़ी को बताते रहना होगा. बिहार दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि बिहार की धरती भगवान बुद्ध की धरती है अहिंसा की शुरुआत यहीं से हुई थी इसलिए हमें अहिंसा का मार्ग कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए.

उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना आज के समय में जरूरी है। गांधी जी ने समाज को बदलने का संदेश दिया था।