मानस बिहारी वर्मा व शारदा सिन्हा को डिलीट की उपाधि

BIHAR

दरभंगा बिहार मिथिलांचल न्यूज़ :-ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में 1 अप्रैल को आयोजित होने वाले आठवें दीक्षांत समारोह में पदम श्री मानस बिहारी वर्मा वह पदम भूषण डॉक्टर शारदा सिन्हा को डिलीट की उपाधि से नवाजा जाएगा विश्वविद्यालय की तरफ से यह सम्मान उन दोनों को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक प्रदान करेंगे.

आपको बताते चलें कि मानस बिहारी वर्मा एरोनॉटिक्स के महान वैज्ञानिक है मानस वर्मा तेजस विमान के प्रोजेक्ट निदेशक रह चुके हैं साथ ही तेजस के निर्माण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है तथा वह पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर अब्दुल कलाम के सहयोगी भी रह चुके हैं. उन्हें इसी वर्ष राष्ट्रपति के द्वारा पद्मश्री की उपाधि से नवाजा गया है.

वही मैथिल कोकिल के नाम से जाने जाने वाली महान पद्म भूषण डॉक्टर शारदा सिन्हा राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त लोक गायिका है शारदा सिन्हा मूलतः बिहार के समस्तीपुर जिले की निवासी है तथा उन्होंने महिला कॉलेज समस्तीपुर में शिक्षिका का भी काम किया हुआ है. शारदा सिन्हा को भी इसी साल संगीत में उनके अमूल्य योगदान के लिए भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है.

बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दोनों को मानद उपाधि देने पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है इसे संबंध में राजभवन से सहमति पत्र शुक्रवार को विश्वविद्यालय को प्राप्त हो चुका है.