रेलवे टेंडर मामला :-लालू समेत 14 पर आरोप पत्र

BIHAR

पटना बिहार न्यूज:-़ राजद अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है .चारा घोटाले में जेल में बंद लालू प्रसाद और अन्य के खिलाफ सोमवार को सीबीआई ने IRCTC के दो होटलों का प्रबंधन निजी क्षेत्र में देने के मामले में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

सीबीआई ने बताया कि आरोप पत्र में लालू प्रसाद के अलावा उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कुल 14 लोगों को नामजद किया गया है .

सीबीआई के मुताबिक तात्कालिक रेल मंत्री लालू प्रसाद ने IRCTC के दो होटलों IRCTC रांची और सुजाता होटल पूरी के प्रबंधन है काम विनय और विजय कोचर की कंपनी को दिया था. इसके बदले में कोचर में पटना स्थिति बेशकीमती जमीन लालू से जुड़ी बिनानी कंपनी के नाम कर दिया था.

सीबीआई की प्राथमिकी के मुताबिक लालू अपने पद का दुरुपयोग करते कोचर को लाभ पहुंचाया और बेनामी कंपनी डिलाईट मार्केटिंग के जरिए जमीन हासिल. एजेंसी का कहना है कि सुजाता होटल का प्रबंधन देने के बाद डेलाइट कंपनी की मिल्कियत भी सरला गुप्ता से लेकर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को सौंप दिया गया था.