लालू परिवार से जुड़ी कंपनी की बेनामी संपत्ति जब्त

NEWS

पटना बिहार मिथिलांचल न्यूज़ :-लालू प्रसाद के परिवारों के लिए मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है गुरुवार को आयकर विभाग ने फेयर ग्लो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड की 3.67 करोड़ की बेनामी संपत्ति जप्त कर ली है .

इस कंपनी से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के परिवार के 4 सदस्य बतौर निर्देशक जुड़े रहे हैं .इस मामले में आयकर अधिकारी लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव से आज पूछताछ करेगी.

पूछताछ को लेकर आयकर विभाग ने इससे पहले भी 23 अप्रैल को लालू के दोनों पुत्रों को नोटिस भेजा था लेकिन वह दोनों पहुंच नहीं सके थे दोनों भाइयों ने आयकर विभाग को सूचित किया था कि उनके घर में शादी के karan वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सकेंगे.

इससे पहले लालू की पुत्री रागिनी तथा चंदा से दिल्ली में पूछताछ की जा चुकी है. आयकर विभाग ने कंपनी से जुड़े कई पूर्व निदेशकों को भी पूछताछ के लिए हाजिर होने का नोटिस भेजा है.

बेमानी संपत्ति के रूप में आयकर विभाग ने जिस इमारत को जप्त किया है .वह बेली रोड में केंद्रीय विद्यालय के गेट के सामने हैं वर्तमान कीमत तीन करोड़ 67 लाख रूपय बताई गई है.

फेयर ग्लो होल्डिंग कंपनी के निर्देशक अभी मनोज कुमार और ब्रिज सरीन है कंपनी के नाम से कई बार आयकर विभाग ने नोटिस भेजा लेकिन इस संपत्ति का कोई दावेदार नहीं आया के बाद आयकर विभाग में संपत्ति को जप्त करने का फैसला किया.