लोकसभा चुनाव की सीट बंटवारे को लेकर बिहार में सियासत शुरू….. जानिए क्या है पूरा मामला

POLITICS

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के साथ ही बिहार की राजनीति में 2019 लोकसभा चुनाव के सीटों के बंटवारे को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है.NDA के सभी दल अधिक से अधिक सीटों के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं .ऐसे में जल्दी एनडीए की अहम बैठक होने जा रही है जिसमें फिर से नए सिरे से सीटों के बंटवारे को लेकर मंथन किया जाएगा.

सीटों के बंटवारे के विषय पर लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान से पूछा गया कि सुनने में आ रहा है कि लोजपा 9 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर रही है ,इस सवाल के जवाब में चिराग पासवान ने कहा कि सीटों का समीकरण एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से तय कर लिया जाएगा .



चिराग पासवान ने कहा कि जल्द ही लोक जनशक्ति पार्टी के पार्लियामेंट री बोर्ड की बैठक होगी .जिसमें यह तय कर लिया जाएगा कि लोजपा की सीटें बिहार में बढ़ानी है या नहीं ???

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि किसी-न-किसी को नीतीश कुमार के शामिल होने पर सैक्रिफाइस करना होगा उन्होंने कहा कि बैठक में इन सभी बातों को सुलझा लिया जाएगा.

सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में मचे घमासान के बीच राजद प्रवक्ता भाई बिरेंद्र ने चुटकी लेते हुए कहा कि इन सभी दलों को जो BJP और RSS देगी वही लेना पड़ेगा .

रामविलास पासवान पर तंज कसते हुए राजद के प्रवक्ता ने कहा कि चाहे मौसम वैज्ञानिक के परिवार का मामला हो सीट बंटवारे पर बीजेपी की चलने वाली है .साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार पर जनादेश के खिलाफ पीठ में खंजर घोपने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार को भी भाजपा का कहना मानना होगा.

राजद के आरोपों को जवाब देते हुए जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि सीट के बटवारा को लेकर एनडीए के किसी भी दल के बीच खींचतान की स्थिति नहीं है. और चुनाव से पहले चीजों का सही समीकरण तय कर लिया जाएगा. नीरज कुमार ने आगे कहा कि राजद नेता को अपने स्वास्थ्य अपनी संपत्ति बचाओ और कानूनी उलझन से बचने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.

साथ ही उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर बिहार में NDA घटक दलों बीच कोई विवाद नहीं होने वाला है.