विराट कोहली खेल रत्न के लिए नामित, राहुल द्रविड़ को मिल सकता है द्रोणाचार्य अवार्ड

CRICKET

स्पोर्ट्स न्यूज़ :-भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार ,इंडिया ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ को द्रोणाचार्य पुरस्कार, और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को ध्यानचंद्र लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए गुरुवार को नामित किया है. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि विराट कोहली को इस साल यह अवार्ड मिलने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 2016 में भी विराट कोहली को खेल रत्न के लिए नामांकित किया गया था लेकिन तब ओलिंपिक वर्ष होने के कारण विराट कोहली की जगह दीपा करमाकर ,पीवी सिंधु ,जीतू राय और साक्षी मलिक को खेल रत्न से नवाजा गया था .

वही वर्ष 2017 में पैरा एथलीट विवेक झाझरिया और हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह को खेल रत्न दिया गया था.

विराट को टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा से मिल सकती है कड़ी चुनौती

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को इस बार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा से कड़ी चुनौती मिलेगी. मनिका ने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के साथ सर्वाधिक 4 पदक जीते हैं. टेबल टेनिस फेडरेशन ने कहा कि वह मनिका बत्रा का नाम खेल रत्न के लिए भेज सकती है.

द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए द्रविड़ का दावा मजबूत

द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ प्रबल दावेदार हैं .उन के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम ने 2018 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था .इसके अलावा उनके मार्गदर्शन में अंडर-19 टीम 2016 विश्वकप के फाइनल तक पहुंची थी .