शतक के बावजूद रिषभ पंत के नाम दर्ज हुआ एक ऐसा रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगा कोई खिलाड़ी

IPL2018

दिल्ली के अपने घरेलू मैदान पर युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने गुरुवार को बेहतरीन पारी खेलते हुए अपना आइपीएल करियर का पहला शतक जड़ दिया।

हैदराबाद के बेहतरीन गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाते हुए रिषभ ने ये पारी खेली। हैदराबाद का बॉलिंग लाइन अप मौजूदा आइपीएल में सबसे कंजूस और बेहतरीन है, लेकिन रिषभ पंत के सामने हैदराबाद के गेंदबाज पानी भरते नज़र आए।

इस मैच में शतक जमाकर पंत ने ढेरों रिकॉर्ड बनाए, लेकिन इसके साथ उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जिसे कोई भी बल्लेबाज कभी नहीं बनाना चाहेगा।

रिषभ पंत ने अपने आइपीएल करियर का पहला शतक जड़ा। लेकिन इस पारी के बाद उनके नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल पंत ने इस मैच में शतक भी ठोका, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। आइपीएल में ऐसा पहले भी हुआ है, लेकिन पंत अब ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर आ गए हैं.

इससे पहले ये रिकॉर्ड एंड्रयू साइमंड्स के नाम था। उन्होंने 2008 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 117 रन की पारी खेली थी, लेकिन फिर भी उनकी टीम डेक्कन चार्जर्स को हार का सामना करना पड़ा था।