शाहरुख़ ख़ान को आज डावोस में किया जाएगा सम्मानित..

blog bollywood ENTERTAINMENT HOME LIVE NEWS WORLD


(रेशमा ख़ातून):वर्ल्ड इकोनोमिक फ़ोरम के ४८ वें एनुअल मीट में २४ वें क्रिस्टल अवॉर्ड से उन कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने समाज , देश और दुनिया के हालात सुधारने में अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए अद्भुत योगदान दिया है !

शाहरुख़ ख़ान को ये अवॉर्ड बिखरी दुनिया में साझा भविष्य बनाने की थीम के तहत उनकी चैरिटी के लिए दिया जाएगा !
शाहरुख़ ख़ान नॉन प्रॉफ़िट अॉर्गनाइज़ेशन ” मीर फ़ाउंडेशन ” के फ़ाउंडर हैं ! ये अॉर्गनाइज़ेशन लम्बे समय से एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डॉक्टरी और कानूनी मदद , पुनर्वास , बिज़नेस ट्रेनिंग और रोज़गार देता है !

इसके अलावा इस अॉर्गनाइज़ेशन ने नानावटी हॉस्पिटल में बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड बनवाया है , जिसमें कैंसर पीड़ित बच्चों के रहने की फ़्री व्यवस्था करके उनकी मदद करता है !
शाहरुख़ ख़ान को अपनी चैरिटी के लिए यूनेस्को द्वारा पिरामिड कॉन मारनी अवॉर्ड से पहले ही सम्मानित किया जा चुका है ,इस अवॉर्ड को पाने वाले वो पहले भारतीय हैं !
इस बार क्रिस्टल अवॉर्ड से तीन जानी-मानी हस्तियों को नवाज़ा जाएगा ! जिसमें एक्टर शाहरुख़ ख़ान को उनकी चैरिटी के लिए , एकट्रेस कैट ब्लैंचेट को रिफ़्योजियों कि मदद करने के लिए जागरुकता फैलाने तथा सिंगर एल्टन जॉन को एड्स फ़ाउंडेशन द्वारा एड्स पीड़ितों की मदद करने के लिए दिया जाएगा !