सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर बवाल, IPL से भी हो सकते है निलंबित

CRICKET

वेस्टइंडीज गेंदबाज सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर फिर से एक बार बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए एक मैच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से सुनील नरेन के एक्शन को लेकर शिकायत दर्ज की गई है.



अगर सुनील नरेन इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें आईसीसी के नियम के तहत पीएसएल के बाकी मैचों से निलंबित कर दिया जाएगा साथ ही ICC के नियम के तहत उन्हें IPL से भी निलंबित किया जा सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि सुनील नरेन के अवैध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड को भेज दी गई है.

अगर सुनील नरेन को इस मामले के तहत सजा सुनाई जाती है तो यह आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बहुत ही बड़ा झटका होगा क्योंकि सुनील नरेन उन दो खिलाड़ियों में शामिल है जिसे कोलकाता की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान रिटेन किया था.

आपको बताते चलें इससे पहले भी सुनील नरेन के एक्शन पर इससे पहले भी 2015 में कार्रवाई हो चुकी है .जिसके तहत आईसीसी ने नवंबर 2015 में सुनील नारायण के अवैध गेंदबाजी एक्शन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गेंदबाजी से रोक दिया था.

ICC के जांच समिति ने जांच में पाया था कि सुनील नरेन की कोहनी गेंदबाजी करते वक्त 15 डिग्री से अधिक झुकती है. जबकि आईसीसी के नियम के तहत गेंदबाजी करते वक्त गेंदबाज की कोहनी 15 डिग्री तक ही झुकने का प्रावधान है.