अमित शाह का आज कर्नाटक दौरा..

कर्नाटक में चुनावी बिगुल बज चुका है। विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी हो चुका है। राजनीतिक पार्टीयां जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी-कांग्रेस राज्य में प्रचार अभियान में लगी हुई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को पुराने मैसूर का दौरा करेंगे। बता दें कि पिछले चुनाव के दौरान यहां से बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आई थी।
अपनी ‘कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह 30 और 31 मार्च को मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे। इन चार जिलों में कुल 2 6 विधानसभा सीटें आती हैं। भाजपा 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।
दरअसल बीजेपी इस बार उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दे रही है जहां पिछली बार उसे बूरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर के प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी.के. शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है।
दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें शाह की राज परिवार की मुलाकात के बारे में मीडिया से पता चला।
उन्होंने कहा, ”मुझे यह सूचना मीडिया से मिली है। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है। किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है।”
बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। राज्य में 12 मई को मतदान होंगे। वहीं मतो की गणना 15 मई को होगी।

लिंगायत समुदाय के लोगो से भी करेंगे शाह मुलाकात।
अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे। वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिन का दौरा किया था। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी दो अप्रैल तक मैसूरू में चुनाव प्रचार करेंगे।

आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट……

admin