अर्धशतक ना बना पाने के बावजूद भी विराट ने हासिल की ये उपलब्धि, निकले सबसे आगे

नई दिल्ली, mithilanchalnews। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 6 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात्र 118 रन पर ऑलआउट कर दिया।



119 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 20.3 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से शिखर धवन 51 और विराट कोहली 46 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही सीरीज में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 2-0 से आगे हो गयी।

सीरीज में अब तक सबसे आगे हैं विराट
दूसरे वनडे को भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत लिया इस मैच में कप्तान विराट कोहली अर्धशतक बनाने से चूक गए वो 50 गेंदों पर 46 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट भले ही दूसरे वनडे में अर्धशतक न लगा पाए हों लेकिन वो इस सीरीज में रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। अभी तक सीरीज के दो मैचों में विराट कोहली ने एक शतक के साथ 158 रन बनाए हैं इस दौरान उनका औसत भी 158 का रहा है।

धवन और चहल ने किया शानदार प्रदर्शन
टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी द.अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्त नजर आयी। युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने प्रोटियाज बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया उन्होंने 22 रन देकर 5 विकेट लिए। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया और 9 चौके लगाए।

source (jagran)
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin