आइसीसी ने अंडर19 क्रिकेट विश्व कप टीम की घोषणा की, पृथ्वी शॉ को नहीं बनाया कप्तान

आइसीसी अंडर 19 विश्व कप का खिताब भारतीय टीम ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीता। इसके बाद आइसीसी ने अंडर19 विश्व कप टीम की घोषणा की। इस टीम में पांच भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि पृथ्वी शॉ को आइसीसी ने अपनी अंडर19 विश्व टीम का कप्तान नहीं बनाया। इस टीम का कमान द. अफ्रीका की अंडर 19 टीम के कप्तान रायनार्ड वान टोंडर को सौंपी गई जिन्होंने इस विश्व कप में 6 मैचों में 348 रन बनाए थे और केन्या के खिलाफ 143 रन की पारी खेली थी।



द. अफ्रीकी कप्तान वान टोंडर के अलावा इस टीम के विकेट कीपर वेंडिले माकवेतु और तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी को भी आइसीसी विश्व कप टीम में शामिल किया गया। माकवेतु ने विश्व कप के दौरान विकेट के पीछे 11 शिकार किए जबकि उन्हें अच्छी बल्लेबाजी भी की। वहीं तेज गेंदबाज गेराल्ड ने इस टूर्नामेंट में 8 विकेट लिए। इनके अलावा न्यूजीलैंड अंडर19 टीम के बल्लेबाज फिन एलेन को भी टीम में जगह मिली। फिन ने इस विश्व कप में कुल 338 रन बनाए थे वहीं पाकिस्तान की तरफ से 12 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर कैस अहमद को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया। कैस अहमद ने इस टूर्नामेंट में कुल 14 विकेट लिए।
अंडर19 क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एलिक अथानाजे को इस टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 418 रन बनाए थे। उन्होंने श्रीलंका और केन्या के खिलाफ शतक भी लगाया था।
आइसीसी अंडर19 क्रिकेट विश्व कप टीम-

पृथ्वी शॉ (भारत), मनजोत कालरा (भारत), शुभमन गिल (भारत), फिन एलेन (न्यूजीलैंड), रायनार्ड वान टोंडर (कप्तान, द. अफ्रीका), वेंडिले माकवेतु ( विकेटकीपर, द. अफ्रीका), अनुकूल रॉय (भारत), कमलेश नागरकोटि (भारत), गेराल्ड कोएत्जी (द. अफ्रीका), कैस अहमद (अफगानिस्तान), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
एलिक अथानाजे (वेस्टइंडीज) 12वां खिलाड़ी

source (jagran)
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin