तेजस्वी ने किया नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ आरोप पत्र जारी

पटना बिहार :-बिहार में राष्ट्रीय जनता दल ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ ‘कुर्सी के प्यारे, बिहार के हत्यारे’ नाम से एक आरोप-पत्र जारी किया. इस आरोप-पत्र को जारी करते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को कुर्सी का लोभी बताते हुए विभिन्न मुद्दों पर उनके कार्यकलाप की आलोचना की.
इस आरोप-पत्र में कई ऐसी घटनाओं का जिक्र है कि कैसे नीतीश कुमार ने बहाना बनाकर भाजपा की तारीफ़ कर उससे अपनी नज़दीकी बढ़ाई. उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन पूरी तरह स्क्रिप्ट के अनुसार था।

नीतीश कुमार की सरकार को गतिहीन, दिशाहीन और संवेदनहीन बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार तानाशाह की तरह अपने शासनकाल में आंदोलन को रौंदते हैं. तेजस्वी ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते उन्होंने सरकार के कामकाज की समीक्षा कर जनता को बताने का फैसला लिया है.

तेजस्वी यादव बोले- मैं सरकार को चुनौती देता हूं कि मेरे ऊपर चार्जशीट लाए

शराबबंदी को पूर्णतया विफल बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि इसके तहत केवल दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि अब हर व्यक्ति को होम डिलीवरी में शराब उपलब्ध हो रही है. बड़े रसूख वाले और सत्ता से संबंधित लोगों पर पुलिस कभी हाथ नहीं डालती.तेजस्वी के अनुसार पुलिस खुद शराब और बालू माफ़िया से मिलीभगत कर वसूली कारोबार में लगी है.
तेजस्वी ने कहा कि जब से नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ सरकार बनाई है साम्प्रदायिक तनाव को घटना बढ़ गई हैं क्योंकि बिहार को साम्प्रदायिक राजनीति का अखाड़ा बनाने की साज़िश चल रही है. अल्पसंख्यक समुदाय के नौजवानों को दहशतगर्द बना जेल भेजा जा रहा है।

आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

admin