तेजस्वी समेत पूरे परिवार से वापस ले लिया गया ‘विशेष सुरक्षा’ नीतीश पर पूरी तरह से बरसे तेजस्वी।

पटना बिहार मिथिलांचल न्यूज़ :-बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपने पूरे परिवार की सुरक्षा लौटा दी है. नीतीश कुमार पर उन्होंने करारा वार भी किया है.

हाउस गार्ड हटाने पर भड़के तेजस्वी

तेजस्वी यादव बिहार सरकार के उस फैसले से नाराज हैं जिसमें उनके हाउस कार्ड को वापस करने का आदेश दिया गया था. दरअसल आज 10, सर्कुलर रोड पर तैनात हाउस गार्ड को हटाने का आदेश दिया गया था. हाउस गार्ड की वापसी से तेजस्वी यादव भड़क गए हैं. तेजस्वी का गुस्सा इस कदर भड़का कि उन्होंने अपने पूरी सुरक्षा को ही वापस कर दिया है.
विगत 10 महीने से सुरक्षा की श्रेणी निर्धारित करने और बढ़ाने के लिए अनेकों बार नीतीश कुमार के अधीन गृह विभाग को लिखा लेकिन ईर्ष्यावश बहाने दर बहाने नीतीश कुमार बढ़ाने की बजाय इसमें कटौती कर रहे है। आज CBI पूछताछ के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत हाउस गार्डस को हटाने का आदेश दिया है.
राबड़ी देवी और तेजप्रताप की सुरक्षा भी वापस
तेजस्वी यादव ने सार्वजनिक रूप से यह ऐलान किया कि वह अपने साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और अपने भाई तेज प्रताप यादव की सुरक्षा लौटा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने पिछले कई मौकों पर बिहार सरकार से अपनी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर सुरक्षा श्रेणी निर्धारित करने और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि जब सरकार को उनकी सुरक्षा की चिंता ही नहीं है तो फिर ऐसी सुरक्षा व्यवस्था रखने का फायदा ही क्या.
तेजस्वी बोले नीतीश की तरह मैं डरपोक नहीं
तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि वे नीतीश कुमार की तरह डरपोक और बुजदिल नहीं जो 800 सुरक्षाकर्मी अपने पास तैनात रखें. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चाहें तो उनके और उनके परिवार द्वारा हटाए गए सुरक्षाकर्मियों को अपनी ही सुरक्षा व्यवस्था में लगा ले ताकि वह और अधिक संतुष्टि प्राप्त कर सकें.
हम नीतीश कुमार की तरह डरपोक और बुज़दिल नहीं जो अपनी सुरक्षा के लिए 800 जवान तैनात रखेंगे। हमारे द्वारा लौटाए हुए सुरक्षाकर्मियों को नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा में लगाकर संख्या बल बढ़ा संतुष्टि प्राप्त कर सकते है।

हम ग़रीब जनता के बीच रहते है जनता ही हमारी असल प्रहरी है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर के कहा ‘हम ग़रीब जनता के बीच रहते है जनता ही हमारी असल प्रहरी है’ दिन में मिला आवास खाली कराने का नोटिस
तेजस्वी यादव ने कहा कि आज ही दिन में बिहार सरकार द्वारा असंवैधानिक तरीके से कैबिनेट मंत्री के समान प्राप्त अधिकारों को दरकिनार कर दिया गया और सरकारी आवास खाली करने का नोटिस उन को थमाया गया था. शाम होते-होते सुरक्षा कटौती का भी आदेश भेजा गया. नीतीश कुमार पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पता नहीं वह कितने और नीचे स्तर तक जाएंगे.
आज दिन में नीतीश कुमार ने असंवैधानिक तरीक़े से मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते कैबिनेट मंत्री के समान प्राप्त अधिकारों को दरकिनार करते हुए सरकारी आवास ख़ाली करने का नोटिस निर्गत करवाया है। और शाम को परिवार की सुरक्षा कटौती के लिए दूत भेज दिए।

नीतीश जी, और निम्नस्तर पर उतरिए।

ईर्ष्यालु काम छोड़ दें नीतीश कुमार
तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार द्वारा दी गई सभी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था को वह वापस कर रहे हैं और नीतीश कुमार से उन्होंने अपील भी की कि वे जो कुछ जनहित के काम भी किया करें. उन्होंने नीतीश कुमार से ईर्ष्यालु आचरण छोड़ने की अपील भी की.
मेरी माता श्रीमती राबड़ी देवी जी ने पूर्व CM की हैसियत से प्राप्त सुरक्षा, मेरे भाई को विधायक के नाते और मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते प्राप्त सुरक्षा को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को वापस सौंप रहे है ताकि वो तुच्छ ईर्ष्यालु कार्य छोड़ सकारात्मक कार्यों पर ध्यान केन्द्रित कर सके।

आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

admin