पद्मावती से पद्मावत् हुई फ़िल्म , पर रास्ते अब भी मुश्किलों भरे , पढ़ें पूरी ख़बर !

लम्बे समय से विवादों में फंसी संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पुरे देश के कई समुदायों और संगठनों का रोष देखते हुए फ़िल्म का नाम बदल कर पद्मावती से पद्मावत् तो कर दिया गया पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा !
सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने पद्मावत् फ़िल्म को सिनेमा हॉल में दिखाए जाने का सर्टिफिकेट दे दिया है !
इस पर करनी सेना ने प्रदर्शन रोकने की धमकी देते हुए कहा कि हम प्रसून जोशी को कभी भी राजस्थान में घुसने नहीं देंगे !
बीते दिनों भोपाल रतलाम में एक स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने जब घुमर डांस किया तो करनी सेना के लोगों ने वहाँ घुस कर दबंगइ दिखाई और घूमर डांस बंद करवाया !
इस पर सवाल उठे कि आज़ाद देश में स्कूल परिसर के अंदर राजस्थानी फोल्क डांस रोकवा कर छोटे बच्चों में भय डालने की कोशिश कहां तक सही है , क्या ये ग़लत नहीं हो रहा !
सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही रोक कर पद्मावत् के पोस्टर जलाए गए !
पद्मावत् को सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शित करने के लिए क्लीन चिट दे दी है , पर अहमदाबाद में ये फ़िल्म नहीं दिखाई जाएगी , ये बात जानते हुए भी करनी सेना ने उत्पात मचाते हुए मॉल , दुकानों और गाड़ियों में आग लगा दी , जिसमें पी.वी.आर सिनेमा के सामने की ५० से अधिक गाड़ियों , मॉल और २ ए.टी.एम में आग लगा दी गई !
जिसमें हिमालय मॉल और एक्रोपॉलिस मॉल शामिल हैं !हिमालय मॉल के सामने करनी सेना की उग्र भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने हवाई फ़ायरिंग की तथा १० संदिग्धों को भी गिरफ़्तार किया है !
अहमदाबाद सरकार ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने का आशवासन दिया है !

रेशमा ख़ातून
की
रिपोर्ट.