बिहार में दर्दनाक हादसा: दिल्ली जा रही बस में लगी आग, जिंदा जल गए 27 लोग

मुजफ्फरपुर न्यूज़। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक बस मोतिहारी के एनएच-28 पर अचानक पलट गई, जिससे उसमें आग लग गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के कारण बस सवार 27 यात्रियों की झुलसकर मौत हो गई, हालांकि आंकड़े की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है।

दुर्घटना पूर्वी चंपारण जिला मुख्‍यालय मातिहारी के समीप कोटवा क्षेत्र में बंगरा के समीप मोगा होटल के पास गुरुवार की शाम में हुई।

घटना पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है। मुख्‍यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्‍त बस से आठ लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

साहिल बस सर्विस की बस मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्‍टैंड से दिल्ली के लिए खुली थी। बस से दिल्ली जाने के लिए 32 लोगों ने अॉनलाइन बुकिंग कराई थी। बस में कितने यात्री सवार थे, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। वैसे, बस में 50 यात्रियों के सवार होने की जगह थी। बस मालिक संतोष कुमार दुर्घटना के बाद से फरार है। बताया जा रहा है कि फर्जी नंबर लेकर बस का परिचालन किया जा रहा था।

मौके पर एडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं और राहत-बचाव कार्य जारी है.

ऐसे हुई दुर्घटना

कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार तेज थी और सामने से आ रही एक बाइक को बचाने में बस एक गड्ढ़े की वजह से असंतुलित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते बस धू-धूकर जलने लगी। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला।

जिलाधिकारी रमण कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। घायलों के इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और पटना के पीएमसीएच को अलर्ट कर दिया गया है।

admin