सीएम ने रिमोट से किया गढ़पुरा पावर सब स्टेशन का उद्घाटन

सीएम ने रिमोट से किया गढ़पुरा पावर सब स्टेशन का उद्घाटन
उदघाटन के दिन भी पुराने अंदाज में रही बिजली

बेगूसराय, ब्यूरो। गढ़पुरा के केबाल गांव स्थित नवनिर्मित पावर सव स्टेशन का उद्घाटन बुधवार को पटना से रिमोट द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। 33/11 केवीए शक्ति उप केंद्र का निर्माण कार्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत पांच करोड़ की लागत से बनाए गए। इस मौके पर पटना में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रही।

गढ़पुरा स्थित पावर सब स्टेशन के चालू हो जाने से यहां के लोगों में खुशी दौड़ गई। पावर सब स्टेशन के चालू हो जाने से गढ़पुरा प्रखंड के कुल 9 पंचायत के 36 राजस्व ग्राम की 1 लाख 10 हजार से अधिक लोग लाभान्वित होंगे। इस सम्बंध में प्रोजेक्ट मैनेजर देश दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि अब गढ़पुरा प्रखंडवासियों को बिजली की किल्लत से निजात मिलेगा। अब 20 से 22 घंटे बिजली मिलेगी। इस पावर सब स्टेशन को मंझौल पावर सब ग्रीड स्टेशन से जोड़ा गया है।




डीजीएम विनोद कुमार सिंह, प्रोजेक्ट के कार्यपालक अभियंता मोहम्मद गुफरान, एमआरटी के सहायक अभियंता राकेश कुमार, ईस्ट इंडिया उद्योग लिमिटेड के सहायक अभियंता अनंत कुमार, पावर सब स्टेशन के कनीय अभियंता चितरंजन यादव, सहायक अभियंता संतोष कुमार आदि उपस्थित थे। पावर सब स्टेशन में पांच पांच एमबीए का दो ट्रांसफार्मर लगाया गया है। जिससे चार फीडर में बिजली की सप्लाई शुरू की गई है। इसमें गढ़पुरा टाउन फीडर के अलावा दुनहीं, मालीपुर और जयमंगलागढ़ फीडर शामिल है। इधर गढ़पुरा के केबाल गांव स्थित पावर शव स्टेशन का उद्घाटन तो कर दिया गया विभागीय अधिकारी 20 से 22 घन्टे बिजली सफ्लाय होने की बात कही लेकिन उद्घाटन के दिन भी बिजली की स्थिति जस की तस बनी रही अब देखना है कि आने वाले समय मे कब तक इस स्थिति में सुधार हो पाता है।

admin