3 गुजरात के विधायक कांग्रेस छोड़ अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल

अहमदाबाद, 27 जुलाई गुजरात में कांग्रेस के दूसरे झटके में तीन पार्टी के विधायकों  शंकरसिंह वाघेला के साथ कांग्रेस से बाहर हो गए और बीजेपी में शामिल हो गए, जिसने एक को  उन्हें अगले महीने के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ  के उमीदवार के रूप में घोषित कर दिया।

विधानसभा में पार्टी के मुख्य बलवंतसिंह राजपूत , तेजशीबबेन पटेल और प्रहलाद पटेल का इस्तीफा ने 182 सीटों के विधानसभा में कांग्रेस की संख्या घट कर  54 कर दी है ।

भाजपा ने पहले ही 8 अगस्त के चुनावों के लिए गुजरात से शाह और केंद्रीय वस्त्र मंत्री Smiriti ईरानी की उम्मीदवारी घोषित की है। शाह और इराणी के साथ, राजपूत शुक्रवार को आरएस पोल के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

कांग्रेस के तीन  विधायक के इस्तीफे एक दिन बाद हुए, जब उनके एकमात्र उम्मीदवार अहमद पटेल ने लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए अपना नामांकन दायर किया, जिससे वाघेला के समर्थन का दावा किया गया।

182 के विधान सभा मे, तीन ने आज इस्तीफा दे दिया है, अब गुजरात विधानसभा में कुल 17 9 विधायक शेष हैं। शाह और इराणी के बीच, भाजपा को 92 वोटों की आवश्यकता होगी। इसको  देखते हुए भाजपा  के वर्तमान में 121 विधायक हैं, पार्टी के पास 29 वोट अतिरिक्त होगा।

admin