शहर में दस घंटे बिजली बंद, कामकाज ठप

समस्तीपुर:लाख प्रयासों के बावजूद बिजली विभाग की व्यवस्था नहीं सुधर रही है। बिना सूचना के फिर बुधवार को पूरे दिन बिजली कटी रही। सुबह 10 बजे से ही बिजली व्यवस्था चरमरा गई। बिजली ठप रहने से शहरी क्षेत्रों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं लोगों को बिजली कटौती की कोई जानकारी नहीं होने के कारण तो लोग पानी की व्यवस्था कर सके ही मोबाइल चार्ज कर सके। गर्मी उमस के कारण घरों और दुकानों में लोग बिना बिजली के पसीने बहाए। लोगों के घरों और दुकानों में इन्वर्टर भी बंद होने से पंखा अन्य उपकरण भी पूरी तरह से ठप हो गया।




पंखा, कूलर एसी नहीं चलने से लोग परेशान हुए। एक तरफ बिजली विभाग व्यवस्था सुधारे को लेकर दावा कर रही है, वहीं हर तीसरे और चौथे दिन किसी किसी मरम्मत कार्य को लेकर भर दिन बिजली ठप रहती है। स्टेशन चौक, स्टेशन रोड, मारवाड़ी बाजार, रामबाबू चौक, मगरदही चौक, गोला रोड, गणेश चौक, आर्य समाज रोड, पुराना पोस्ट ऑफिस रोड, चीनी मिल चौक सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली ठप रहने से लोगों की दिनचर्या बिगड़ कर रह गई। इससे पहले भी बकरीद पर्व के दिन अचानक 33 हजार विद्युत वोल्ट के तार में गड़बड़ी आने से 10 घंटे से ज्यादा बिजली ठप रही थी।
^मथुरापुर एकद्वारी के पास नए पावर सब-स्टेशन का निर्माण का काम चल रहा है। इसके लिए 33 केवी नए लाइन का निर्माण को लेकर शटडाउन कर काम किया गया। -पंकजराजेश, विद्युत कार्यपालक अभियंता, समस्तीपुर

admin