एयरपोर्ट अथोर‍िटी को जूनियर असिस्टेंट की जरूरत, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

नई द‍िल्‍ली. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसके तहत पदों की कुल संख्या 170 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यताप्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो साथ ही न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल/ ऑटोमोबाइल/ फायर में तीन वर्षीय डिप्लोमा हो या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं परीक्षा पास की हो। इसके अलावा भारी या हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस होना भी आवश्यक है। हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस 31 दिसंबर, 2016 तथा भारी वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस 31 दिसंबर, 2015 के बाद जारी होना चाहिए। इन रिक्त पदों पर इच्छुक उम्मीदवार 31 दिसंबर, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।


पदः जूनियर असिस्टेंट
कुल पदः 170

शैक्षणिक योग्यताः आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यताप्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो साथ ही न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल/ ऑटोमोबाइल/ फायर में तीन वर्षीय डिप्लोमा हो या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं परीक्षा पास की हो। इसके अलावा भारी या हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस होना भी आवश्यक है। हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस 31 दिसंबर, 2016 तथा भारी वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस 31 दिसंबर, 2015 के बाद जारी होना चाहिए।

आयु सीमाः इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 31 दिसंबर, 2017 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तहत 1000 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ विभागीय कर्मचारी/ महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान स्टेट बैंक कलेक्ट पोर्टल पर जाकर क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ नेटबैंकिंग के माध्यम से करना होगा।




आवेदन प्रक्रियाः आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट aai.aero पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के प्रिंटआउट की एक फोटोकॉपी अपने पास रख ले।

चयन प्रक्रिया: आवेदकों का चयन कंप्यूटर बेस्ड (ऑनलाइन ) टेस्ट, सर्टिफिकेट्स/ डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, मेडिकल फिटनेस/ फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, ड्राइविंग टेस्ट और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमानः चयनित आवेदकों को 12,500-28,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है।

SOURCE(times now)

admin