सशस्त्र सीमा बल में इंटरव्यू से सीधी भर्ती, जानें- क्या चाहिए योग्यता

Jobs

सशस्त्र सीमा बाल ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (जीडीएमओ) और स्पेशलिस्ट पोस्ट के लिए भर्ती की है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर चुना जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

पद के विवरण- जनरल डिप्टी मेडिकल ऑफिस के पदों के लिए 74 उम्मीदवार और विशेषज्ञ पदों के लिए 14 को भर्ती के लिए चुना जाएगा। जिन उम्मीदवारों को जीडीएमओ के पद के लिए चुना जाएगा, उन्हें रुपये का अनुदान दिया जाएगा। 75000 और उम्मीदवारों को विशेषज्ञ पदों के लिए चयन किया जाएगा, उन्हें Rs। 85 हजार वेतनमान




पात्रता – विशेषज्ञ पद के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार के पास एक चिकित्सा योग्यता और किसी विशेष विषय में स्नातकोत्तर होना चाहिए। इसके अलावा, जीडीएमओ के लिए चिकित्सा योग्यता की आवश्यकता है।

आयु सीमा: उम्मीदवार 67 वर्ष तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसमें एससी-एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 5 साल दिए गए हैं और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया – उम्मीदवारों का साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा। इसके लिए कोई परीक्षा नहीं होगी और उम्मीदवारों के चयन के लिए चलने वाले साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

साक्षात्कार दिनांक- 27 और 28 दिसंबर 2017 (Composite Hospital, SSB)