नीतीश ने कहा- 2019 को लेकर भ्रम ना पालें लोग, NDA की जीत तय है

पटना []। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए ही विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझपर 2012 में खगड़िया में हमला किसने करवाया ये मैं नहीं बताऊंगा, ये राज ही रहेगा। लेकिन मुझपर कोई गोली चलाए या पत्थर चलाए, मैं बदले की कार्रवाई करने में विश्वास नहीं करता, मैं तो अपना काम करता रहूंगा।
कुछ लोग राजनीति को हिंसा की तरफ ले जाना चाहते हैं
बक्सर के नंदन गांव की घटना पर नीतीश ने कहा कि मैं अपनी यात्रा पर विकास कार्यों को बारीकी से देखता हूं, मै उन नाराज महिलाओं की बात सुनना चाहता था, लेकिन उसी समय अचानक पत्थर की बरसात हाने लगी।यदि मै गाड़ी से उतरता और मुझे पत्थर लगता तो मुझे खुशी होती। लेकिन सुरक्षाकर्मियों को पत्थर लगी, खून भी निकला।
ये आश्चर्य का विषय है कि गांव के अंदर लोगों ने पत्थर मारा, ददन यादव ने बताया दलित टोले में नहीं जाने से लोग नाराज थे। ये किसी की साजिश थी या कुछ और, ये तो जांच के बाद ही साफ होगा। कुछ लोग राजनीति को पता नहीं कहा ले जाना चाहते हैं। 2012 में भी मुझ पर पत्थर चलाया गया था। जांच में एक वीवीआइपी के बारे में पता चला था। उनका लोकेशन भी ट्रैक हो गया था। कोई पत्थर मारे गोली मारे, क्या फर्क पड़ता है?



महापंचायत लगाकर लोग ये जानेंगे कि मुझे पत्थर क्यों नहीं लगा
आज लोग महापंचायत लगा रहा है, इसीलिए महापंचायत लगा रहे कि मुझे पत्थर क्यों नहीं लगा? कुछ लोग राजनीति को हिंसा के तरफ ले जाना चाह रहे हैं।
बजट में अपेक्षा से ज्यादा मिला है
वहीं सीएम ने बजट को लेकर केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि बिहार के लिए हमने जो अपेक्षाएं की थीं उससे ज्यादा केंद्र सरकार ने बिहार को दिया है। उन्होंने कहा कि बजट में किसानों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दिया गया है। गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग अारोप लगा रहे हैं कि आम बजट में बिहार के साथ पक्षपात हुआ है, वो एक बार बजट को समझ लें।
सड़कों की बदल जाएगी सूरत
नीतीश कुमार ने समय-समय पर केंद्रीय मंत्री बिहार आते रहते हैं। अभी हाल में गडकरी जी भी बिहार आए थे। उनसे पटना में रिंगरोड़ को लेकर बात हुई है। साथ ही पटना से गया फोर लेन पर भी बात हो चुकी है। मैं दिल्ली गया था तो विस्तार से चर्चा हुई। पहले घोषणा हो चुकी योजनाओं पर भी चर्चा हुई।
राज्य के किसी भी कोने से पांच घंटे में राजधानी पहुंचने के लक्ष्य पर काम हो रहा है, साथ ही सड़क के मेंटनेंस पर भी काम हो रहा है। पटना मेट्रो प्रोजेक्ट पर के डीपीआर पर काम हो रहा है। विशेष राज्य के दर्जे पर सीएम ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बिहार की सर्वसम्मत मांग है।
किसी की कृपा से नहीं बना सीएम, जनता के आशीर्वाद से बना
सीएम ने कहा कि मैं किसी की कृपा से मुख्यमंत्री नहीं बना हूं बल्कि सवा तीन सौ करोड़ की जनता के आशीर्वाद से सीएम बना हूं। बीजेपी के साथ सरकार बनाने पर उन्होंने कहा कि बिहार की भलाई के लिए उठाया कदम,जिसका नतीजा है कि बिहार में अब तेजी से विकास हो रहा है।
सांसदों के वेतन बढ़ोतरी पर सीएम नीतीश ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के खर्चे का आकलन किया जाना चाहिए। देख लीजिए एक जनप्रतिनिधि सिर्फ चाय पिलाने पर कितना खर्च करता है, जनप्रतिनिधियों के वेतन बढ़ोतरी पर सवाल नहीं उठना चाहिए।
एनडीए नेताओं से राजद की नजदीकी पर उन्होंने कहा कि राजनीति में हर किसी को बोलने का अधिकार है। मैं इन बातों पर ध्यान नहीं देता।
राजस्थान उपचुनाव में बीजेपी की हार पर कहा कि आम चुनाव से उपचुनाव को लिंक नहीं कर सकते, बीजेपी की हार को लेकर गलतफहमी पालने की जरूरत नहीं। गुजरात में भी बीजेपी के जीतने की कही थी बात।
2019 को लेकर भ्रम ना पालें लोग
उन्होंने कहा कि जो लोग 2019 को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं उनलोगों को मेरी एक सलाह है कि बेवजह की गलतफहमी ना पालें। चुनाव में एनडीए को ही सफलता मिलेगी। सीएम नीतीश ने ये बातें पटना में आयोजित लोक संवाद की बैठक के बाद पत्रकारों से बातें करते हुए कहीं।
नीतीश कुमार ने कहा कि लोग कहते हैं कि मैं दिल्ली जाता हूं दिल्ली में मुझे आवास मिला है, तो वो ये जान लें कि दिल्ली में मुझे आवास प्रदेश का सीएम होने के नाते मिला है।
प्रस्तावित जापान दौरे पर नीतीश ने कहा कि जापान से निमंत्रण आया है, अभी अंतिम रूप विदेश मंत्रालय से दिया जा रहा है। फरवरी माह में जाने की बात है।

admin