SAvsIND: नए कप्तान के साथ मेजबान ने किया टी 20 टीम का एलान

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नए कप्तान के साथ टीम का एलान कर दिया. 18 फरवरी से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए जेपी डुमिनी को टीम का नया कप्तान बनाया गया.

डुमिनी टीम के नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस की जगह टीम की बागडोर संभालेंगे. डुप्लेसिस मौजूदा वनडे सीरीज के डरबन में हुए पहले मैच में चोटिल हो गए थे.

डूप्लेसिस की जगह वनडे टीम की कमान संभालने वाले एडेन मार्कराम और अनुभवी बल्लेबाज हाशिम आमला को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है.



बल्लेबाज क्रिश्चियन जोंकर को टीम में जगह दी गयी है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज जूनियर डाला को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है.

लेग स्पिनर इमरान ताहिर को टीम से बाहर रखा गया है जिस पर मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा कि उन्हें आराम दिया गया है ताकि बायें हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी और एरोन फांगिसो को ज्यादा मौके मिल सके.

तेज गेदबाज मोर्ने मोर्कल, कागिसो रबादा और लुंगी एनगिडी को भी विश्राम दिया गया है.

टीम:

जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, एबी डिविलियर्स, रेजा हेंड्रिक्स, क्रिश्चियन जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पेटरसन, एरोन फांगिसो, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मट्स.

input abp

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin