तेजस्‍वी के बोल: आरक्षण समाप्‍त करना चाहता केंद्र, साजिश में CM नीतीश भी शामिल

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में एक अलग तरह का टैक्‍स लगता है, जो आरपीसी टैक्‍स है। इसके तहत रिश्‍वत की ख्‍ाुलेआम वसूली की जा रही है। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग संविधान बदलकर गरीबों का आरक्षण छीनने का प्रयास कर रहे हैं। तेजस्‍वी सोमवार को अपनी संविधान बचाओ न्‍याय यात्रा के तहत मधुबनी में जनता से मुखातिब थे।

मधुबनी के फुलपरास स्थित श्रीकृष्ण यादव उच्च विद्यालय के मैदान में राजद की संविधान बचाओ न्याय यात्रा के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि कि भाजपा गरीबों, दलितों, अतिपिछडाें का राज मिटाना चाहती है। देश का संविधान खतरे में है। आरक्षण को खत्‍म करने की साजिश रची जा रही है। लेकिन, राजद इस षडयंत्र को सफल नही होने देगा।



तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार संघ मुक्त भारत बनाते बनाते-बनाते भाजपा की गोद मे बैठकर आरक्षण समाप्त करने की साजिश में शामिल हो गए हैं। सूबे की डबल इंजन सरकार हर मामले मे विफल है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश पर सीधा हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि बिहार में एक टैक्‍स लगता है, जिसका नाम ‘आरसीपी टैक्स’ है। इसके तहत सभी विभागों से रिश्वत वसूली की जा रही है। कहा कि बिहार में शराबबन्दी के बावजूद जदयू नेताओं और प्रशासन के सहयोग से शराब की होम डिलेवरी की जा रही है। बालू के लिए हाहाकार मचा है। जनता त्राहिमाम कर रही है।

तेजस्‍वी ने कहा कि आजकल नीतीश कुमार को लोगों के द्वारा काले झंडे दिखाए जा रहे हैं। हर तरह से विरोध कियश जा रहा है। लेकिन, गुजारिश है कि संयम से काम लेते हुए अपमान का बदला आगामी चुनाव को राजद को वोट देकर लें। उन्‍होंने कहा कि उनके पूरे परिवार को साजिश के तहत मुकदमों में फंसाया जा रहा है।इसलिए वे बिहार की जनता से फरियाद करने निकले हैं।

input jagran

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin