संवाददाता/पटना सिटी: भक्त प्रह्लाद को आग में ले कर बैठ गयी थी उसकी माई..पढ़े पूरी खबर..

मिथिलांचल न्यूज़:होली से ठीक एक दिन पूर्व मनाई जाने वाली होलिका दहन आज पटना सिटी के तमाम गलियों में एवं चौक चौराहों पर मनाई गई, इसकी तैयारियां शाम से ही शुरू हो गई थी, हालांकि होलिका दहन का इतिहास पूछने पर कुछ लोग सही उत्तर नही दे पाए, पूछे गए सवाल होलिका दहन क्यों मनाया जाता है के उत्तर में बतलाया गया “भक्त प्रह्लाद को आग में ले कर बैठ गयी थी उसकी माई” सोचने वाली बात है की होलिका दहन चौराहों पर से उठकर सकरी गलियों में भी पहुँच चुका है, सभी मोहल्ले के लोग अपने अपने अधिकार क्षेत्रों में होलिका रूपी बुराई को जला रहे है। एक बुद्धिजीवी प्रौढा ने बतलाया की होलिका दहन अच्छाई से बुराई के अंत होने का प्रतीक है, और इसका वैज्ञानिक दृष्टिकोण भी बतलाया अगर होम सामग्री हुमाद घी आदि जलाई जाए तो इस धुंए से जहरीली गैस वातावरण से घंटेगी।



गौरतलब है की अनुमंडल पदाधिकारी राजेश रौशन ने सख्ती से थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र में गश्ती करने एवं निर्धारित मानदंड से ज्यादा की आवाज में अश्लील गीतों को बजाने वालो पर कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

यहाँ तक की होली के एक दिन बाद होने वाले गोविदा स्टाइल के मटका फोड़ कार्यक्रम के अयोजनार्थ थानाध्यक्ष को निश्चित जगह के आयोजन समिति के 5 सदस्यों के नाम,आयोजन स्थल का पता,कार्यक्रम का समय व मोबाइल नंबर भी देना होगा उस समय पुलिस वहाँ मौजूद रहेगी।

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.