बिहार उपचुनाव: आरोप-प्रत्यारोप के बीच चुनाव प्रचार समाप्त

पटना बिहार[mithilanchalnews.in]: बिहार के एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार आज शाम समाप्त हो गया चुनाव आयोग की माने तो बिहार उपचुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है और बिहार पूरी तरह से उपचुनाव के लिए तैयार है.

चुनाव प्रचार की बात की जाए तो इस बार का पूरा चुनाव प्रचार नीतीश कुमार बनाम तेजस्वी यादव पर केंद्रित रहा है, भले ही नीतीश कुमार की पार्टी का सिर्फ एक सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा किया है, परंतु नीतीश कुमार ने एनडीए के पक्ष में जमकर प्रचार किया और विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव जमकर हमला बोला . नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के दौरान 5 जनसभा को संबोधित किया, सभा को संबोधित करते हुए नीतीश का सीधा हमला लालू के परिवार पर था .



बिहार में राजनीतिक समीकरण बदलने के बाद पहला उपचुनाव है, इसके मद्देनजर चुनाव की महत्वता क्या पता इसी बात से लगाया जा सकता है, कि सभी पार्टी अपने उम्मीदवार के पक्ष में पूरी तैयारी के साथ चुनाव प्रचार में उतरी थी .

अगर बात सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी प्रताप की जाए उन्होंने 3 दिन तक अररिया में रूक के अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया , अपने संबोधन में तेजस्वी प्रताप ने नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला और नीतीश कुमार को चोर मुख्यमंत्री तक करार दे दिया .

अगर बात भाजपा की की जाए तो भाजपा ने भी चुनाव प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी बिहार भाजपा के लगभग सभी बड़े नेताओं ने NDA उम्मीदवारों के लिए जमकर वोट मांगा बिहार भाजपा के बड़े नेता सुशील कुमार मोदी लगभग जनसभा में नीतीश कुमार के साथ नजर आए हैं. इसके अलावा उन्होंने कई रोड शो का भी नेतृत्व किया.



महागठबंधन टूटने के बाद किसी भी तरह का यह बिहार में पहला चुनाव है इसलिए सभी पार्टी की धड़कन है बदलते समीकरणों के साथ यह वक्त ही बताएगा तीन उपचुनाव का सेहरा किसके सिर बंधेगा और किस पार्टी को निराशा हाथ लगेगी.

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin