बिहार उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न ,अररिया में सबसे अधिक 57 प्रतिशत वोट पड़े

election

Patna Bihar[mithilanchalnews]:-बिहार में हो रहे 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव आज शांतिपूर्वक संपन्न हो गए अररिया में सबसे ज्यादा 57 प्रतिशत वोट पड़े हो वहीं जहानाबाद में सबसे कम 51% लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया एक अन्य सीट भभुआ में 54 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.



अगर हम मतदान केंद्र की बात करें तो अररिया लोकसभा सीट पर कुल 2143 मतदान केंद्र बनाए गए थे वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट में 357 मतदान केंद्र भभुआ विधानसभा सीट के लिए 326 मतदान केंद्र बनाए गए थे.



प्रत्याशियों की बात की जाए तो भभुआ सीट पर सर्वाधिक 17 प्रत्याशी अपना किस्मत आजमा रहे हैं वहीं जहानाबाद सीट पर 14 प्रत्याशी और अररिया सीट पर 7 प्रत्याशी अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं. महागठबंधन के विघटन के बाद बिहार में किसी भी तरह का पहला election होने के नाते सभी पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

अररिया की लोकसभा सीट और जहानाबाद की विधानसभा सीटों पर दोनों गठबंधन के बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है चुनाव की महत्वता समझते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री और नेताओं ने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया और चुनावी रैलियों को संबोधित किया.

             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

Sharing is caring!