BPSC की 56-59वीं परीक्षा के साक्षात्कार की तिथि घोषित, जानिए

career

बीपीएससी ने 56वीं से 59वीं की लिखित परीक्षा के सफल उम्मीदवारों को खुशखबरी देते हुए इसके साक्षात्कार की तारीख का एेलान कर दिया है। साक्षात्कार 22 मई से शुरू होगा जो 12 जुलाई तक चलेगा। साक्षात्‍कार का विस्तृत कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया है।

साक्षात्कार में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र तथा आवश्यक प्रपत्र साक्षात्कार की निर्धारित तिथि के एक सप्ताह पहले वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। साक्षात्कार दो पालियों में होगा। अभ्यर्थी को निर्धारित तिथि को साक्षात्कार पत्र में दिए गए सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रति के साथ-साथ दो स्वअभिप्रमाणित छायाप्रति लाना अनिवार्य है।

बता दें कि बीपीएससी की 56वीं से 59वीं संयुक्त (मुख्य) परीक्षा का रिजल्ट 23 फरवरी को ही जारी कर दिया गया था। यह परीक्षा जुलाई 2016 में हुई थी और मुख्‍य परीक्षा में कुल 1933 अभ्‍यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। प्रारंभिक परीक्षा में 2.27 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनमें से महज 28308 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया। मुख्य परीक्षा आठ से 30 जुलाई और 13 नवंबर 2016 को राजधानी के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।