नीतीश कुमार ने कहा बिहार में लालटेन का युग समाप्त, अब हर घर को मिलेगी बिजली

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अभिनंदन युद्ध समाप्त हो गया है पिछले माह बिहार राज्य के सभी बसावट तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है और इस साल के अंत तक बिहार के सभी छोटे से छोटे गांव तक बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को आयकर चौराहे के समीप स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय विद्युत भवन परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बातें कहे.

इस मौके पर नीतीश कुमार ने ऊर्जा के क्षेत्र में 3650.83 करो रुपए की योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन और लोकार्पण भी किया.

इस मौके पर नीतीश कुमार ने पूरे बिहार राज्य के जर्जर तार बदलने की योजना का भी शुभारंभ किया जिस पर कुल 2827.51 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्तमान में बिहार के अभी घरों में बिजली नहीं पहुंची है. हमारा अगला लक्ष्य जून तक 1400000 घरों तक बिजली पहुंचा देने की है.

नीतीश कुमार ने बताया कि बिहार में पिछले 12 सालों में 487 नए पावर सब स्टेशन स्थापित किए हैं बिहार के हर एक प्रखंड में पावर सब स्टेशन उपलब्ध है.

बिहार के काटी, बरौनी थर्मल पावर स्टेशन NTPC को सौंपने के संबंध में नीतीश कुमार ने कहा कि इसी महीने NTPC से एमओयू पर हस्ताक्षर करा लिए जाएंगे. इससे प्रति यूनिट बिजली की लागत लागत घटेगी .

साथ ही नीतीश कुमार ने बिजली आपूर्ति कराने वाली कंपनियों से आग्रह किया कि वह वक्ताओं को बिजली बिल समय पर उपलब्ध कराएं जिससे उनकी घाटा कम से कम हो सके…

इस समारोह में नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भी उपस्थित थे.

admin