गुजरात में हमले के बाद यूपी-बिहार के लोगों का पलायन, नीतीश-योगी ने की रुपाणी से बात

NEWS POLITICS

उत्तर गुजरात में एक मासूम बालिका से दुष्कर्म के बाद राज्य के कई इलाकों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले हो रहे हैं। उसके बाद से भयभीत होकर अन्य राज्यों के सैकड़ों लोग गुजरात से पलायन कर गए।

इस बारे में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी से उत्‍तर भारतीयों पर हो रहे हमले को लेकर बात की।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ ने ट्वीट पर कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री द्वारा यह अवगत कराया गया है कि पिछले तीन दिनों में कोई भी घटना नहीं घटित हुई है। गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। सभी का गुजरात में सम्मान है। उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

गुजरात के सीएम ने कहा- दोषी को मिलेगी सजा
गुजरात में यूपी बिहार के लोगों पर हो रहे अत्‍याचार के बाद पलायन पर सीएम रुपाणी ने कहा कि हालात नियंत्रण में हैं। उन्‍होंने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील भी की। सीएम ने बताया कि यौन हमले का आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जा चुका है। हम लोग दोषी को सजा दिलाएंगे।

नीतीश कुमार ने की सीएम रुपाणी से बात
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मसले को लेकर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से बातचीत की है। नीतीश ने कहा ‘मैंने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की है। हम उनके संपर्क में हैं। वे लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। जिन लोगों ने अपराध किया है इनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और इसमें भेदवाभ नहीं किया जाना चाहिए।’