विजय हजारे ट्रॉफी: बिहार को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची मुंबई

BIHAR

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की टीम ने बिहार को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। मुंबई के मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे की घातक गेंदबाजी की मदद से मुंबई ने बिहार को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाकर नौ विकेट से जीत दर्ज की।

लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले बिहार की टीम का पहली बार किसी बड़ी टीम से सामना था जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रही। बिहार की टीम क्वार्टर फाइनल में मुंबई के मजबूत आक्रमण के सामने 28.2 ओवर में 69 रन पर ढेर हो गई। देशपांडे ने 23 रन देकर पांच और बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए।

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले मैच अभ्यास के लिये टूर्नामेंट में खेल रहे रोहित शर्मा को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने को नहीं मिला क्योंकि मुंबई ने 12.1 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बनाकर 225 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज कर दी। रोहित 42 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। अखिल हेरवादकर ने 24 रन बनाए।

बिहार ने प्लेट ग्रुप में अजेय रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन मुंबई के सामने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर उसके बल्लेबाजों की एक नहीं चली। बिहार के केवल दो बल्लेबाज बाबुल कुमार (16) और रहमुतुल्लाह (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

 

Brief scores: Bihar 69 in 28.2 overs (MD Rahmatullah 18; Tushar Deshpande 5-23, Shams Mulani 3-18) lost to Mumbai 70/1 in 12.3 overs (Akhil Herwadkar 24, Rohit Sharma 33*) by nine wickets