बीपीएससी ने अपनी परीक्षाओं के तारीख को में किया बदलाव का ऐलान

BIHAR career

बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ोतरी को देखते हुए बिहार सरकार ने कई एग्जाम को या तो कैंसिल कर दिया है या उनकी तारीखों में फेरबदल का फैसला किया है।

इसी के अंतर्गत बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी ने भी इस साल होने वाले भर्ती परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है बीपीएससी के कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एक्जाम मेंस के आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाकर अब 28 मई की जगह 24 जून कर दिया गया है।

बीपीएससी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 31 जुडिशल सर्विसेज एग्जाम का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 5 मई से बढ़ाकर 15 जून 2020 कर दिया गया है। बीपीएससी ज्यूडिशल सर्विसेज एग्जाम ऑनलाइन के जगह इस बार पेन पेपर मोड में लिया जाएगा और छात्रों की सहयोग के लिए या एग्जाम एमसीक्यू फॉर्मेट में संपन्न होगा .

ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक 18 मई से 24 जून तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा स्पीड पोस्ट या डाक से आवेदन की हार्ड कॉपी एवं सभी प्रमाण पत्र देने की अंतिम तिथि 30 जून 2020 शाम 5:00 बजे तक की है। बीपीएससी ने अपने आधिकारिक नोटिस में छात्रों को यह भी कहा है कि ऑनलाइन आवेदन भरते समय वह आवश्यक एवं विस्तृत निर्देशों को पहले ही ध्यान से अध्ययन कर ले। जो अभी तक आधिकारिक नोटिस है उसे अंतिम आदेश समझा जाए