बॉलीवुड म्यूज़िक कम्पोज़र साजिद-वाजिद की जोड़ी टूटी, 42 साल की उम्र में वाजिद ख़ान का निधन

bollywood ENTERTAINMENT

सलमान खान की वांटेड दबंग और एक था टाइगर जैसी कामयाब फिल्मों की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद के वाजिद खान का निधन हो गया है वह 42 साल के थे मुंबई के एक अस्पताल में सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। जाने माने गायक सोनू निगम ने एक फेसबुक पोस्ट इसकी पुष्टि की। वाजिद खान के भाई साजिद ख़ान ने  बताया कि वाजिद खान कोरोनावायरस से संक्रमित थे।

वाजिद खान के परिवार ने  उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि उनकी आत्मा के लिए दुआ कीजिए उनके परिवार की ओर से  बताया गया कि वाजिद खान किडनी की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे उनका 2 साल पहले ट्रांसप्लांट हुआ था। उनके गले में इंफेक्शन था और चेम्बूर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

फिल्म अभिनेता रणवीर शौरी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि वाजिद खान की मौत कोरोने की वजह से हुई। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी वाजिद खान को टि्वटर पर श्रद्धांजलि दी है। म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंड ने पीटीआई को बताया कि वह पिछले 4 दिनों से वेंटीलेटर पर थे उनकी तबीयत काफी खराब थी किडनी के सक्रमण से इसकी शुरुआत हुई और फिर उनकी हालत बिगड़ती चली।

साजिद वाजिद ने साल 1998 में प्यार किया तो डरना से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद सलमान खान की फिल्मों में उनके संगीत का सिलसिला लगातार जारी रहा इन फिल्मों में गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे और पार्टनर जैसी फिल्में शामिल हैं। वाजिद भाई साजिद खान के साथ मिलकर म्यूजिक कंपोज करते थे। वह न केवल पॉपुलर म्यूजिक के फनकार थे बल्कि गायकी में भी उन्होंने शोहरत बटोरी थी।

सलमान पर फिल्माया गया मेरा है जलवा, फेविकोल से और राउडी राठौर अक्षय कुमार पर फिल्माया गया चिंता ता चिता चिता जैसे लोकप्रिय गाने वाजिद खान ने ही गए थे। उन्होंने हाल ही में सलमान खान के लिए प्यार करो ना और भाई भाई गाने के लिए संगीत रचा था सलमान खान ने यह गाने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया था। पर अब अफ़सोस की आने वाले वक्त में साजिद-वाजिद की जोड़ी मे वाजिद नहीं होंगे।