वर्चुअल संवाद के बाद अब FB Live पर CM नीतीश

BIHAR

कोराना (CoronaVirus) काल में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारी को बड़े स्तर पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social Media Platform) पर लाने की कवायद चल रही है। अब मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फेसबुक लाइव (Facebook Live) पर भी आएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है। पार्टी के पदाधिकारियों और सक्रिय कार्यकर्ताओं को इस बारे में संदेश दे दिया गया है। पार्टी के लोगों के बीच होने वाले फेसबुक लाइव कार्यक्रम को आने वाले समय में विस्तार देने की योजना पर भी काम हो रहा है।

वर्चुअल संवाद से अलग होगा मुख्‍यमंत्री का फेसबुक लाइव

मुख्यमंत्री ने हाल ही में छह दिनों के वर्चुअल संवाद (Virtual Samvad) के कार्यक्रम को खत्म किया है। इसके तहत जेडीयू के बूथ स्तरीय पदाधिकारी व कुछ सक्रिय कार्यकर्ता जुड़े थे। इस वर्चुअल संवाद के पहले वह पार्टी के जिलाध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मोड में दो दर्जन से अधिक बैठक कर चुके हैं। वर्चुअल संवाद केवल उन्हीं लोगों के लिए था जिन्हें पार्टी की ओर से लिंक भेजा गया था। वहीं फेसबुक लाइव इससे पूरी तरह से अलग है। जिनका भी फेसबुक अकाउंट होगा, वे सभी एक-दूसरे को जोड़कर नीतीश कुमार के फेसबुक लाइव में शामिल हो जाएंगे। इस पर यह भी पता चल जाएगा कि कौन-कौन से लोगों कहां-कहां से फेसबुक लाइव से जुड़े हैैं।

 

फेसबुक पर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की कवायद

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पार्टी को सक्रिय करने की कमान संभाले जेडीयू नेताओं ने सभी पदाधिकारियों को यह हिदायत दी है कि सभी लोग अपना-अपना फेसबुक अकाउंट खोल लें और अपने फ्रेंडलिस्ट का विस्तार करें। किसी भी दिन फेसबुक लाइव पर नीतीश कुमार उपलब्ध हो सकते हैैं।