IPL शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोग यहां आएं

CRICKET

इंडियन प्रीमियर लीग का 2020 एडिशन शुरू होने ही वाला है. दुनिया की इस सबसे बड़ी T20 लीग का यह एडिशन 19 सितंबर से UAE में शुरू होगा. हम इसकी तैयारियों के बारे में लगातार आपको बता रहे हैं. हालांकि इन तमाम सूचनाओं में एक चीज मिसिंग है और आप लोगों ने भी कई बार उसका ज़िक्र किया है. वो चीज है IPL2020 का शेड्यूल. जी हां, टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ दो हफ्ते बाकी हैं लेकिन अभी तक इसका शेड्यूल नहीं आया है.

बीच में कई बार ये चीज ट्विटर पर ट्रेंड हुई, कयास लगाए गए कि शेड्यूल कब आएगा. लेकिन इस बार कोई ऑफिशल अपडेट अभी तक नहीं थी. अब, IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस मसले पर बात की है. उन्होंने साफ किया कि, रविवार, 6 सितंबर को IPL2020 का शेड्यूल आ जाएगा. इस बार टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में खेला जाएगा.

# ये बात नई होगी

इस बार का IPL शनिवार के दिन शुरू होगा और पहली बार फाइनल मैच वीकेंड के अलावा किसी दिन खेला जाएगा. इस बार के मैच रात 8 बजे की जगह 7:30 पर ही शुरू होंगे. इस बार कुल 10 डबल हैडर्स यानि एक दिन के दो मैच खेले जाएंगे.

53 दिन के इस टूर्नामेंट को पहले 29 मार्च से 4 मई तक खेला जाना था लेकिन कोविड-19 के चलते यह लगभग 6 महीने आगे बढ़ाना पड़ा. ICC द्वारा ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित T20 वर्ल्ड कप टालने के बाद ही BCCI को IPL2020 की विंडो मिल सकी. IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने शेड्यूल के बारे में कहा,

’19 सितंबर से UAE में शुरू हो रहे IPL2020 का शेड्यूल कल (6 सितंबर) को रिलीज किया जाएगा.’

 

UAE पहुंची सारी टीमें अपना क्वारेंटीन पीरियड खत्म कर चुकी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स समेत सारी टीमों ने आउटडोर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. कोरोना पॉजिटिव चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ समेत 13 लोग अभी भी होटल में एकांतवास कर रहे हैं.