कौन बनेगा चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान? ब्रावो ने बताई राज की बात

CRICKET

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. अब केवल IPL खेल रहे हैं. बताया जाता है कि IPL 2021 के बाद वे इससे भी हट सकते हैं. ऐसे में उनकी जगह नए कप्तान को लेकर भी अटकलें शुरू हो गई. इस बारे में चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेयर ड्वेन ब्रावो का बयान आया है. उनका कहना है कि धोनी भी उनकी जगह लेने वाले कप्तान के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं.

ब्रावो ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा,

मुझे जानकारी है कि कुछ समय से उसके दिमाग में भी CSK के नए कप्तान की बात है. वैसे भी एक समय के बाद तो हम सबको जाना होगा. बस उस समय का इंतजार है जब वह खेल से दूर होगा और रैना या किसी दूसरे युवा को यह जिम्मेदारी देगा.

धोनी की कप्तानी में CSK का कमाल रिकॉर्ड

बता दें कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने काफी कामयाबी हासिल की है. इसमें तीन IPL और एक चैंपियंस लीग का खिताब शामिल है. CSK ने 10 बार IPL में हिस्सा लिया है और हर बार प्लेऑफ में जगह बनाई है. CSK अब तक रिकॉर्ड आठ बार फाइनल में पहुंची है. लेकिन अब धोनी अपने करियर के उतार की ओर है. इसी कड़ी में 15 अगस्त 2019 को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

ब्रावो बोले- संन्यास का धोनी पर नहीं पड़ेगा असर

ब्रावो ने धोनी के CSK में खेलने के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा,

अब उसे करोड़ों लोगों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. अब केवल CSK ही है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक इंसान के रूप में उसे बदलेगी. टीम की कप्तानी करने में कोई बदलाव नहीं होगा. निश्चित रूप से वह पहले जैसा ही होगा.

CSK फैंस को करेंगे मिस

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर ब्रावो ने CSK के फैंस की भी खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि CSK के फैंस IPL में सबसे लॉयल हैं. हालांकि इस बार बायो बबल यानी कोरोना के चलते सुरक्षा घेरे में रहने के चलते, फैंस मौजूद नहीं रहेंगे. यह दुख की बात है. लेकिन दोबारा से खेलने का मौका मिलना भी बड़ी बात है.

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

बता दें कि IPL 2020 का कार्यक्रम आ चुका है. 19 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच से अबकी बार टूर्नामेंट शुरू होगा. आठ टीमों के बीच 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मैच दुबई, शारजाह और अबूधाबी में खेले जाएंगे. कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के चलते इस बार मैच बिना दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे. IPL 2020 का फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा.

लगातार खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें………