ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हुआ एलान, आर अश्विन की वापसी, चहल हुए बाहर

CRICKET SPORTS

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। यह बड़ा ऐलान बीसीसीआई सचिव जय शाह और चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने किया।

इस टीम में सबसे बड़ा आश्चर्य युजवेंद्र चहल को बाहर करना था जबकि आर अश्विन ने वापसी की। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आखिरी बार 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में सबीना पार्क में खेले थे।

उन्होंने 46 टी20 मैच खेले हैं और 52 विकेट लिए हैं। इस बीच, युजवेंद्र चहल, जो भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, पिछले कुछ सीरीज में कमजोर प्रदर्शन के बाद टीम में जगह हासिल करने में नाकाम रहे हैं।

जैसा कि अनुमान लगाया गया था, सूर्य कुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया, जबकि चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या पर भी भरोसा बनाए रखा।

इस बीच, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है जो टीम के साथ जाएंगे लेकिन मुख्य टीम में तभी शामिल होंगे जब कोई खिलाड़ी चोटिल होगा।

इस फैसले के पीछे का कारण यह है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो नए खिलाड़ी के आने पर उसे आइसोलेशन में रहना पड़ता है। ऐसे में वह तुरंत नही खेल पाता।

स्टैंडबाई प्लेयर पहले ही यह काम कर चुके होंगे इसलिए वह टीम में जुड़ने पर खेलने के लिए उपलब्ध रहने वाले हैं। श्रेयस अय्यर की फिटनेस उनके मुख्य टीम में न होने का मुख्य कारण है।

टीम में अक्षर पटेल को जगह दी गई है क्योंकि वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण बाहर हैं। क्रुणाल पांड्या को जगह नहीं मिली है। युवा राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा बने हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की पूरी टीम :

मुख्य टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाई : दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर

Sharing is caring!