वर्ल्ड कप टीम के चयन के बाद राशिद खान ने छोड़ी कप्तानी यह रही वजह !

SPORTS

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस साल t20 वर्ल्ड कप होने वाला है जिसके लिए सभी देशों की तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं और लगभग सभी देशों ने अपनी टीम का चयन भी कर लिया है भारतीय टीम का चयन भी हाल ही में बीसीसीआई ने किया है।

लेकिन अफ़ग़ानिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप टीम का चयन कर लिया गया है लेकिन अफगानिस्तान की टीम को तब बड़ा झटका लगा जब टीम के चयन के बाद राशिद खान ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। अफगानिस्तान के हालात वैसे भी ठीक नहीं चल रहे हैं इस पर राशिद खान की कप्तानी छोड़ने पर हंगामा मच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को अफगानिस्तान की टीम का वर्ल्ड कप के लिए चयन किया गया इस चयन में राशिद खान को ना तो शामिल किया गया ना ही उनसे किसी बात की सलाह ली गई।

राशिद खान ने इस बात को ट्वीट करते हुए कहा कि मैं अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। अफगानिस्तान की टीम का कप्तान होने के साथ-साथ मैं अफगानिस्तान का एक जिम्मेदार नागरिक भी हूं, उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की टीम का कप्तान होने के बाद मेरा हक बनता है कि मैं इनके चयन में शामिल राहु लेकिन मुझे टीम के चयन में शामिल नहीं किया गया।

उन्होंने आगे अपने ट्वीट में कहा कि मैं तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। मैंने अफगानिस्तान के लिए इतने साल तक क्रिकेट खेला है यह मेरे लिए गर्व की बात है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राशिद खान ना केवल अफगानिस्तान के कप्तान है

बल्कि वह उनकी टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में उनका टीम मैं नहीं रहना और कप्तानी छोड़ देना अफगानिस्तान के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। अब देखना यह होगा कि क्या राशिद खान को टीम में वापस बुलाया जाता है या फिर टीम का चयन दुबारा किया जाता है।

Sharing is caring!