darbhanga:नगर निगम चुनाव के बाद जीत-हार से समर्थकों के बीच तनाव बढ़ा

दरभंगा:नगर निगम चुनाव के दौरान से ही वर्चस्व को लेकर उम्मीदवार और उनके समर्थकों का मिजाज सातवें आसमान पर था ही, चुनाव संपन्न होने के बाद एक-दूसरे को देखने और दिखाने की धमकी आदि शुरू हो गई। मगर परिणाम के बाद तो माहौल ही बिगड़ रहा है। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के लक्ष्मीसागर साधुगाछी में मारपीट आगजनी की घटना को लेकर मामला विवादित बना और बवाल के बाद तनाव का माहौल है। वहीं उसके बगल के लक्ष्मीसागर मोहल्ला में भी ताड़ी के नशे में शाम होते ही एक-दूसरे को गाली-गलौज करने और देखने दिखाने की बात कहे जाने को लेकर मामला पूर्ण हो गया है।
उधर सुंदरपुर बेला मोहल्ला में एक मनबढ़ू शराब के धंधेबाज हारे हुए उम्मीदवार के लड़कों उनके समर्थकों को धमकाते सुने जा रहे हैं। कई मोहल्लों में बेरोजगार बने समर्थकों ने हारे हुए उम्मीदवारों को भड़काकर अपनी रोटी सेकने की फिराक में जुटे हैं। वहीं बेरोजगारों के चुनावी रोजगार समाप्त होने की वजह से उचक्कों की फौज छिनतई आदि की योजना में लगे हैं। एक दिन पहले ही सुभाष चौक पर एक चायपत्ती की दुकान में चोरी की घटना भी इसी का नतीजा माना जा रहा है। हालांकि जीत-हार से बौखलाए समर्थकों कुछ उम्मीदवारों के कथित रूप से हरकत को लेकर कई मोहल्लों में माहौल तनावपूर्ण बना है।
गौरतलब है कि चुनाव संपन्न होने के साथ ही दैनिक भास्कर ने तनाव बवाल की संभावना को लेकर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। वहीं एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने कहा कि जीत-हार के बाद यहां फिर कुछ अन्य बातों को लेकर तो तनाव बना ही रहता है। पुलिस मामले को देख रही है। लक्ष्मीसराग-साधुगाछी कांड को लेकर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई में लगी है। उन्होंने कहा कि विवाद करने वालों से पुलिस कड़ाई से निपटेगी।
वार्ड नंबर के एक उम्मीदवार पप्पू खा पर भी जानलेवा हमला किया गया है। वह डीएमसीएच में भर्ती है। शुक्रवार को पुलिस उनका बयान दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। लक्ष्मीसागर साधुगाछी मामले में मोहल्ले के लोग डरे हुए है। कई लोग घर छोड़ कर भागे हुए है। इधर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान चलाया है। चुनाव के बाद से समर्थकों के आएदिन झड़प की घटनाओं ने आमलोगों की मुश्कलों को बढ़ा दिया है।

admin