muzaffarpur:केंद्र की नई दवा नीति के विरोध में आज बंद रहेंगी जिले की सभी केमिस्ट शॉप

मुजफ्फरपुर:दवा खरीद-बिक्री की सरकार की नई नीति के विरोध में मंगलवार को जिले की सभी दवा दुकानें बंद रहेंगी। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के देशव्यापी आह्वान पर यह बंद किया जा रहा है। जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार सचिव रंजन कुमार साहू ने बताया कि केंद्र राज्य सरकार एसोसिएशन के बिना मशविरा के ही पुराने कानून को समाप्त कर नई नीति बना रही है। इससे देश भर के 9 लाख दवा दुकानदार और उसमें काम करने वाले 50 लाख कर्मचारी प्रभावित होंगे।
इमरजेंसी में दवा यहां रहेगी उपलब्ध | एसकेएमसीएचगेट के सामने एक दुकान, सदर अस्पताल गेट के सामने एक दुकान, केजरीवाल और प्रशांत हॉस्पिटल के अंदर की दवा दुकानें खुली रहेगी। इन दुकानों पर सभी आवश्यक दवाएं उपलब्ध रहेंगी।
{अंग्रेजों के जमाने के नियम के तहत फार्मासिस्ट की अनिवार्यता में व्यवहारिक नीति अपनाते हुए संशोधन किया जाए {ऑनलाइन सेल्स ऑफ मेडिसिंस बंद किया जाए { दवा व्यापार में ई-पोर्टल नीति लागू नहीं की जाए { दवाओं के मूल्य निर्धारण एवं बिक्री के संबंध में केंद्रीय कानून में होने वाले संशोधन में आम जनता के साथ-साथ केमिस्टों का भी ख्याल रखा जाए {दवा व्यापार से संबंधित पुराने जटिल केंद्रीय कानूनों में संशोधन किया जाए।
^दवा के लिए किसी मरीज को कोई परेशानी नहीं होगी। एसोसिएशन ने प्रशांत, केजरीवाल, सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच के समीप दवा दुकाने खुली रखने का आश्वासन दिया है। इमरजेंसी मरीजों के लिए सभी प्रकार की दवा उपलब्ध रहेगी। -कमलाकुमारी, सहायक औषधि नियंत्रक

admin