इस अफगान क्रिकेटर की चाहत कहा- भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं पहला टेस्ट

आईसीसी से 17 साल बाद टेस्ट दर्जा पाकर अफगानिस्तान और आयरलैंड क्रिकेट टीमों का शानदार और लाजवाब उत्साह देखने को मिल रहा हैं. सिर्फ दोनों देशों के खेल प्रेमी ही नहीं, बल्कि दोनों देशों के खिलाड़ी भी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. अफगानिस्तान को टेस्ट क्रिकेट का दर्जा मिलने के बाद पूर्व अफगान कप्तान मोहम्मद नबी अपनी खुशी नहीं रोक पा रहे हैं. मोहम्मद नबी चाहते हैं, कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपना टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेले.

मोहम्मद नबी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, इस यादगार लम्हें का इंतजार हम कब से कर रहे थे. अब हम भी टेस्ट खेलने वालें देशों में शुमार हैं. मैं यह उम्मीद करता हूं, कि हमारी टीम को अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेलने को मिले. हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों का यह एक बड़ा सपना हैं.

मोहम्मद नबी ने आगे कहा, कि भारतीय खेल प्रेमियों द्वारा हमारी टीम को बहुत ज्यादा समर्थन देखने को मिलता हैं. मैं उम्मीद करता हूं, कि बीसीसीआई हमारी मदद करेंगा, क्योंकि उनकी मदद के बिना इतने बड़े मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं हैं. हम सभी जानते हैं, कि इंडिया सभी की मदद करता हैं और हम बहुत जल्द भारत के खिलाफ टेस्ट खेलते हुए नजर आएंगे.

आपको बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट की शुरुआत साल 2009 से हुई थी और उसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने शानदार खेल के दम पर विश्व भर में अपना नाम कमाया. सभी का ऐसा मानना हैं, कि अफगानिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा करेंगी और अपना एक अलग ही मुकाम हासिल करने में जरुर कामयाब होगी.

 

Source(aaj tak)

admin