NEWS headlines: पढ़ें सोमवार सुबह की बिहार से जुड़े 5 बड़ी खबरें

BIHAR

तेजस्वी ने दी नेताओं को संयम बरतने की हिदायत, महागठबंधन को बताया हिमालय की तरह मजबूत

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अलग -अलग उम्मीदवारों का समर्थन करने को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के साझेदार जेडीयू और आरजेडी के बीच जुबानी जंग जारी है. इधर तल्ख होते रिश्तों के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को गठजोड़ के नेताओं को बयान देते समय संयम बरतने की हिदायत दी. तेजस्वी ने कहा, “महागठबंधन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोई बयान देते वक्त संयम बरतना चाहिए.” राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने जोर देते हुए कहा कि महागठबंधन हिमालय की तरह मजबूत है.

 

नीतीश ने कोविंद को समर्थन देकर अपनी भूल सुधारने की शुरुआत की है : सुशील मोदी

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किए जाने को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव द्वारा उनकी ऐतिहासिक भूल बताए जाने पर कहा कि कोविंद को समर्थन देकर नीतीश ने अपनी भूल सुधारने की शुरुआत की है. उन्होंने आरोप लगाया कि जेपी के अनुयायी रहे नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक भूल तो तब की जब उन्होंने इमरजेंसी लगाने वाली कांग्रेस से समझौता कर लिया.

 

 

आज बिहार में एक्टिव होगा मॉनसून, होगी बारिश

पटना : माॅनसून अगले 12 घंटे के अंदर बिहार में पूरी तरह से एक्टिव हो जायेगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को दोनों चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया व किशनगंज में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, पटना टाउन में भी हल्की बारिश होने की उम्मीद है.क्योंकि, माॅनसून के साथ बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर का क्षेत्र भी बना हुआ है, जो झारखंड, छत्तीसगढ़ होते हुए आगे निकलेगा. इसका भी असर पड़ने की संभावना है. बिहार में माॅनसून के बाद भी अधिकतर जिलों में ऊमस भरी गरमी है.

 

 

सीवान:पूर्व सभापति के भतीजे की हत्या के बाद बवाल,आक्रोशितों ने अस्पताल के सामने की आगजनी

सीवान: पूर्व सभापति सह वार्ड पार्षद अनुराधा गुप्ता के भतीजे मिठ्ठू की हत्या बाद बवाल हो गया. मिठ्ठू की हत्या के बाद आक्रोशितों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशितों ने अस्पताल रोड के सामने आगजनी कर अस्पताल रोड को जाम कर दिया. आक्रोशित हत्यारोपित की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे. इधर, हत्या के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी. वहीं पांच लोग को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी.

 

प्रसिद्ध समाजसेवी देवा सिंह का निधन व्यक्तिगत क्षति : मुख्यमंत्री

औरंगाबाद : प्रसिद्ध समाजसेवी देवनंदन सिंह उर्फ देवा सिंह का निधन हमारी व्यक्तिगत क्षति है. सामाजिक कार्यों में देवा बाबू तत्परता के साथ काम करते थे. उनका सहयोग भी समय-समय पर मिलता रहता था. अब कभी इस क्षेत्र में आऊंगा, तो उनकी कमी हमेशा महसूस होती रहेगी. ये बातें सीएम ने औरंगाबाद के बारुण में समाजसेवी स्वर्गीय देवा सिंह की तसवीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहीं. रविवार की शाम मुख्यमंत्री स्वर्गीय देवा सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.