पटना एयरपोर्ट हादसा : जांच के लिए दिल्ली से पटना पहुंची DGCA की टीम,पायलट और क्लीयरेंस टीम से होगी पूछताछ

पटना : राजधानी पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार को शाम हुए हादसे के बाद दिल्ली से डीजीसीए की टीम जांच के लिए पटना पहुंच चुकी है. टीम पूरे मामले की जांच करेगी और पायलट के साथ को पायलट और क्लीयरेंस देनेवाली टीम से मामले में पूछताछ करेगी. ज्ञात हो कि पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया था. शाम 5:50 बजे रनवे पर पटना से नयी दिल्ली के लिए टेकऑफ को तैयार इंडिगो के विमान (फ्लाइट 6इ-508) के इंजन से तेज आवाज के साथ धुआं निकलने लगा, जिससे इसमें सवार 174 यात्रियों की जान दांव पर लग गयी थी.

लेकिन, पायलट ने सूझ-बूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाया और 200 मीटर आगे जाकर विमान को रोक लिया. अगर कुछ सेकेंड की भी देर होती, तो विमान हवा में होता और बड़ा हादसा हो जाता. रोकने के बाद रनवे पर ही विमान के इमरजेंसी गेट खोल दिये गये और यात्रियों को बाहर निकाला गया. हादसे के बाद काफी देर तक पटना एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी रही. इस हादसे की अलग-अलग वजहें बतायी जा रही हैं. विमान में सवार यात्रियों की मानें, तो विमान के बायें डैने से तेज आवाज के साथ चिनगारी निकली और झटका खाता हुआ विमान कुछ दूर जाकर रुक गया.

वहीं, एयरपोर्ट निदेशक आरएस लाहौरिया ने पायलट के हवाले से कहा कि विमान का बायां इंजन फेल कर गया. संयोग से टेकऑफ से ठीक पहले पायलट को इसकी भनक मिल गयी और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर विमान को रोक लिया. उन्होंने किसी धमाके या धुएं की आशंका से इनकार किया.

admin